यह एक तेज और कुशल समाधान है , जो भुगतान प्रक्रिया को सरल करेगा और उपभोक्ता संतुष्टि में सुधार आएगा । कंपनी अपने उपभोक्ताओं के लिए व्हाट्सएप चैटबॉट को लागू करने वाली पहली बिजली वितरण कंपनी है , जिसके माध्यम से कोई भी बिजली बिल देख सकता है । भुगतान , रसीद और शिकायत कर सकता है , स्थिति को पता कर सकता है । अपने बिजली बिल का भुगतान करने के लिए व्हाट्सएप पे का उपयोग कैसे करें , इस बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारी वेबसाइट पर जाएं या 1912 पर कॉल करें अथवा नजदीकी बिजली वितरण केन्द्र से संपर्क करें ।
बिजली दफ्तरों में लगी मशीनें 30 अप्रैल से होंगी बंद , अब खुलेंगे काउंटर सिटी सर्कल के जीएम जाहिद अजीज खान ने दी जानकारी
शहर के अलग - अलग एरिया में स्थित बिजली दफ्तरों में लगी एनी टाइम पेमेंट ( एटीपी ) 40 मशीनें 30 अप्रैल से बंद हो जाएंगी । इनकी जगह इसी मशीन के केबिन में लैपटॉप या कंप्यूटर सिस्टम लेकर एजेंट बैठे मिलेंगे । बिजली उपभोक्ता इन्हें नगद भुगतान करके बिजली बिल की रसीद ले सकेंगे । बिजली कंपनी प्रबंधन ने एक निजी कंपनी को यह नया काम सौंपा है । गौरतलब है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने 2012 से शहर में एटीपी मशीन स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू की थी । जोन दफ्तरों डिवीजन ऑफिस में और उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए यह मशीनें लगवाई गई थी । बिजली कंपनी के सिटी सर्कल के जनरल मैनेजर जाहिद अजीज खान ने बताया कि जिस कंपनी के पास एटीपी संबंधित काम था , वह 30 अप्रैल से अपना काम बंद कर देगी । बिजली कंपनी ने 2 दिन पहले ही बिजली बिलों का व्हाट्सएप के जरिए पेमेंट करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई है । शहर के 5.5 लाख उपभोक्ताओं में से करीब 2.30 लाख उपभोक्ता एटीपी मशीन के जरिए बिजली बिलों का पेमेंट करते थे । कंपनी द्वारा संबंधित जोन के उपभोक्ताओं की संख्या के हिसाब से एजेंट द्वारा कंपनी के वॉलेट में अमाउंट जमा कर दिया जाएगा । उपभोक्ता एजेंट को जो नगद भुगतान करेंगे , उसमें से प्रति बिल के हिसाब से उन्हें कमीशन मिलेगा ।
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